faq
  • 1.

    लाइव ट्रेडिंग खाता क्या है?

    एक लाइव ट्रेडिंग खाता व्यापारियों को वित्तीय बाजारों के लिए एक प्रवेश द्वार प्रदान करता है, जिससे उन्हें वास्तविक धन के साथ व्यापार करने की अनुमति मिलती है। STARTRADER सीएफडी ट्रेडिंग के माध्यम से विदेशी मुद्रा, सूचकांक, शेयर, कमोडिटी, धातु और अन्य सहित 200 से अधिक वित्तीय उत्पादों तक पहुंच प्रदान करता है। लाइव ट्रेडिंग खाता वास्तविक धन की प्रारंभिक जमा की आवश्यकता के कारण खुद को डेमो खातों से अलग करता है, जिससे वास्तविक धन के साथ वास्तविक व्यापार का निष्पादन संभव हो जाता है।

  • 2.

    लाइव ट्रेडिंग खाता खोलने के क्या लाभ हैं?

    लाइव ट्रेडिंग खाता खोलना आपको वास्तविक पूंजी के साथ वित्तीय बाजारों में सक्रिय रूप से भाग लेने का अधिकार देता है। यह प्रामाणिक व्यापारिक वातावरण न केवल वास्तविक समय में व्यापारिक रणनीतियों के अनुप्रयोग की सुविधा प्रदान करता है, बल्कि व्यापक व्यापारिक अनुभव प्रदान करते हुए वास्तविक वित्तीय लाभ की संभावना भी प्रदान करता है।

  • 3.

    लाइव ट्रेडिंग खाता खोलने के लिए कौन से दस्तावेज़ आवश्यक हैं?

    STARTRADER के साथ लाइव ट्रेडिंग खाता बनाते समय पहचान सत्यापन के लिए कुछ दस्तावेज़ आवश्यक हैं। सत्यापन प्रयोजनों के लिए निम्नलिखित दस्तावेज़ स्वीकार किए जाते हैं:

    • - पहचान का प्रमाण: फोटो और हस्ताक्षर पृष्ठ दिखाने वाला वैध पासपोर्ट; ड्राइविंग लाइसेंस; सरकार द्वारा जारी पहचान पत्र.
    • - आवासीय पते का प्रमाण, जैसे कि उपयोगिता बिल या बैंक स्टेटमेंट, पिछले तीन महीनों के भीतर का, जिसमें आपका पूरा नाम और पता लिखा हो।
  • 4.

    STARTRADER के साथ लाइव ट्रेडिंग खाता खोलने में कितना समय लगता है?

    आवश्यक दस्तावेज़ जमा करने के बाद आपका खाता एक समीक्षा प्रक्रिया से गुज़रेगा जिसमें आमतौर पर ट्रेडिंग के लिए तैयार होने से पहले 24 घंटे लगते हैं। यदि इस अवधि के बाद कोई देरी होती है, तो कृपया सहायता के लिए [email protected] पर हमारी सहायता टीम से संपर्क करें।

  • 5.

    डेमो ट्रेडिंग खाते को लाइव ट्रेडिंग खाते से क्या अलग करता है?

    जबकि दोनों खाता प्रकार समान व्यापारिक वातावरण प्रदान करते हैं, वे एक व्यापारी की यात्रा के विभिन्न चरणों को पूरा करते हैं। एक डेमो ट्रेडिंग खाता शैक्षिक उद्देश्यों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो व्यापारियों को वर्चुअल फंड के साथ वित्तीय जोखिम के संपर्क में आए बिना प्लेटफ़ॉर्म से परिचित होने और ट्रेडिंग रणनीतियों का अभ्यास करने की अनुमति देता है। इसके विपरीत, एक लाइव ट्रेडिंग खाता वास्तविक धन का उपयोग करने, वास्तविक वित्तीय बाजारों तक पहुंच प्रदान करने और लाभ के अवसर और नुकसान के जोखिम दोनों प्रस्तुत करने के पहलू को सामने लाता है।

भाषा

STARTRADER

Online Trading App

Online App Score
Install
Customer Service